बुजुर्ग का अस्पताल पर आरोप, एमआरआई मशीन में छोड़कर भूल गया टेक्निशियन, बुजुर्ग ने बेल्ट तोड़कर जान बचाई

बुजुर्ग का अस्पताल पर आरोप, एमआरआई मशीन में छोड़कर भूल गया टेक्निशियन, बुजुर्ग ने बेल्ट तोड़कर जान बचाई

रोहित पाल

हरियाणा के एक अस्पताल की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल एक अस्पताल में एक टेक्नीशियन बुजुर्ग को एमआरआई मशीन में रखकर भूल गया। बुजुर्ग ने खुद से बेल्ट तोडकर अपनी जान बचाई।

पत्रकारों से बात करते हुए बुजुर्ग ने बताया कि वह हरियाणा के पंचकुला में एमआरआई स्कैन करवाने के लिए एक अस्पताल गये थे। टेक्नीशियन ने कहा था कि इसमें 10-15 मिनट लगेगें और मुझे बहार निकालना भूल गये। हालांकि अस्पताल इन आरोपों से इनकार कर रहा है।

शिकायतकर्ता ने आगे बाताया कि मैं सांस लेने के लिए हांफ रहा था लेकिन मुझे बहार निकालने वाला कोई नही था। मैने आधे घंटे तक बहार निकलने की कोशिश की, मैने किसी तरह मशीन में बेल्ट को तोडा और बहार निकला।

वहीं अस्पताल ने इन आरोपों से इनकार किया है, अस्पताल ने सफाई देते हुए कहा कि बुजुर्ग को पहले ही बता दिया गया था कि उनका स्कैन लंबे समय तक चलेगा, लेकिन वह पहले से ही घबराए हुए थे और टेक्नीशियन ने ही मरीज को मशीन से बहार निकाला है. वहीं पंचकुला के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें मीडिया से आई खबरों से इस घटना की जानकारी मिली है और स्वास्थय महानिदेशक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

 

इसे भी पढ़ें-

आयुष मंत्रालय ने पीएमजेएवाई में 19 उपचार पैकेज को शामिल करने का प्रस्ताव दिया 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।